a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलसकारात्मक सोच के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए:- बी एम शर्मा

सकारात्मक सोच के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए:- बी एम शर्मा

सकारात्मक सोच के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए:- बी एम शर्मा

ग्वालियर :- सकारात्मक सोच  के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। जिस भी पद पर कार्य करें, उस पद के सभी कार्य में आपकी दक्षता और नियम-कायदों का ज्ञान होना चाहिए। यह बात ग्वालियर संभाग के आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने सेवानिवृत्ति के अवसर पर आयोजित विदाई समारोह में कही। शनिवार को अपनी शासकीय सेवा पूर्ण कर सेवाकाल से विदाई ले रहे संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा का मोतीमहल के मानसभागार में विदाई समारोह आयोजित किया गया।
विदाई समारोह में अपर आयुक्त ग्वालियर संभाग श्रीमती सपना निगम, संयुक्त आयुक्त श्री रामकुमार शर्मा, उपायुक्त श्री शिवप्रसाद एवं संभागीय प्रबंधक श्री वी वी एस तोमर सहित सभी विभागों के संभागीय अधिकारी और संभागीय आयुक्त कार्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित था।
संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने विदाई समारोह में कहा कि मैंने अपने पूरे कार्यकाल में यह प्रयास किया है कि जो भी प्रकरण या आवेदक उनके सामने आया, उसका सकारात्मक निराकरण कर राहत देने की कोशिश की है। शासकीय सेवाकाल में अनेक पदों पर कार्य करने का अवसर मुझे मिला है। मेरा मानना है कि किसी भी पद पर रहो, उस पद पर कार्य करते समय अपने दायित्वों और नियम-कायदों का ज्ञान होना आवश्यक है। मुरैना जिले का मूलनिवासी होने पर भी मुझे ग्वालियर जिले में विभिन्न पदों पर कार्य करने का अवसर मिला है। अपने क्षेत्र के विकास में कार्य करने का जो सुख होता है, उसकी अनुभूति मुझे लम्बे समय तक प्राप्त हुई है।


संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि ग्वालियर में ऐसा कोई कार्यालय नहीं है, जिसमें मैंने कार्य नहीं किया है। जिला प्रशासन, नगर निगम, भू-अभिलेख, शिक्षा, आबकारी, राजस्व मण्डल के साथ ही संभागीय आयुक्त के पद पर भी कार्य करने का सौभाग्य मुझे मिला है। वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन और अधीनस्थों का भरपूर सहयोग मुझे सम्पूर्ण कार्यकाल में प्राप्त होता रहा है।
अपर आयुक्त श्रीमती सपना निगम ने कहा कि संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा के साथ कार्य करने का सुखद अनुभव रहा है। उनका सकारात्मक सोच और सहज कार्य करने की कार्यप्रणाली हमेशा प्रभावित करती रही है। कार्यक्रम में संयुक्त आयुक्त श्री रामकुमार शर्मा, उपायुक्त श्री शिवप्रसाद, संभागीय प्रबंधक श्री वी वी एस तोमर ने भी श्री बी एम शर्मा के साथ बिताए पलों के संबंध में कहा कि इतने वरिष्ठ पद पर रहकर भी इतनी सहजता श्री शर्मा में देखने को मिलती है। उनके साथ काम करने और उनके ज्ञान से मार्गदर्शन प्राप्त करने का जो अवसर हमें मिला है, वह अस्मरणीय है।


विदाई समारोह में अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा के साथ बिताए पलों के बारे में बताया। सभी ने उनकी सहजता और कार्य कराने की क्षमता की प्रशंसा की। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त कार्यालय की ओर से स्मृति चिन्हत और शॉल-श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया गया। संभागीय जनसंपर्क कार्यालय की ओर से भी अपर संचालक श्री जी एस मौर्य ने श्री बी एम शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment