a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलशासकीय भूमि को बेचने वाले कॉलोनाइजरों के विरूद्ध की जायेगी रासुका की कार्रवाई

शासकीय भूमि को बेचने वाले कॉलोनाइजरों के विरूद्ध की जायेगी रासुका की कार्रवाई

शासकीय भूमि को बेचने वाले कॉलोनाइजरों के विरूद्ध की जायेगी रासुका की कार्रवाई

ग्वालियर:-  शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर उसे बेचने वाले कॉलोनाइजरों के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) की कार्रवाई की जायेगी। शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने दिए हैं।
राजस्व प्रकरणों की समीक्षा बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में राजस्व प्रकरणों की समीक्षा के साथ ही शासकीय भूमि पर कब्जा करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश सभी राजस्व अधिकारियों को दिए गए हैं। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनुप कुमार सिंह, एडीएम श्री टी एन सिंह, अपर कलेक्टर श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य, एसडीएम डबरा श्रीमती जयति सिंह सहित जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। शासकीय भूमि पर पक्के निर्माण कर निवास करने वालों को भी नोटिस जारी कर बेदखल की कार्रवाई की जाए। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि राजस्व न्यायालयों के माध्यम से पारित किए गए आदेशों का शतप्रतिशत अमल भी सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने अपर कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया है कि वे अपने अधीनस्थ न्यायालयों का निरीक्षण कर राजस्व न्यायालयों द्वारा पारित आदेशों के अमल की भी समीक्षा करें। राजस्व न्यायालय द्वारा पारित आदेशों का अमल करने के साथ-साथ शासकीय दस्तावेजों में उसे अंकित करना भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अतिक्रमण के मामलों में भी राजस्व अधिकारियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करने और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान लक्ष्य के अनुरूप वसूली न होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को राजस्व वसूली लक्ष्य के अनुरूप अभियान चलाकर करने के निर्देश दिए हैं। राजस्व वसूली में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित राजस्व अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे पटवारी एवं सचिवों की संयुक्त बैठकें भी लें और ग्रामीण क्षेत्र में नामांकन, सीमांकन, बटवारा तथा अतिक्रमण के प्रकरणों की समीक्षा कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment