a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरदिव्यांगजनों को बाधा रहित वातावरण देने के लिए कलेक्टर ने वॉट्सएप नम्बर जारी किए।

दिव्यांगजनों को बाधा रहित वातावरण देने के लिए कलेक्टर ने वॉट्सएप नम्बर जारी किए।

दिव्यांगजनों को बाधा रहित वातावरण देने के लिए कलेक्टर ने वॉट्सएप नम्बर जारी किए।

ग्वालियर:-  ग्वालियर में दिव्यांगजनों को बाधा रहित वातावरण देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सभी शासकीय कार्यालयों, बैंक, एटीएम, रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, स्कूल, कॉलेज एवं अन्य स्थानों को दिव्यांगजनों के लिए बाधा रहित बनाने के निर्देश जारी किए हैं।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने विद्यालयों, सिनेमा हॉल, पुलिस स्टेशन को भी दिव्यांगजनों के लिए बाधा रहित बनाने के विशेष प्रयास करने को कहा है। उन्होंने इसके लिए मोबाइल नम्बर 9893440992, 8983543082 एवं 7869502323 को भी सार्वजनिक कर आग्रह किया है कि जिन कार्यालयों एवं सार्वजनिक स्थान जहां पर दिव्यांगजनों का आना-जाना रहता है, अगर रैम्प व बाधा रहित वातावरण नहीं है तो फोटो के साथ जानकारी भेजने का आग्रह किया है। प्राप्त जानकारी के आधार पर तत्परता से बाधा रहित वातावरण निर्माण का कार्य किया जायेगा।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने शासकीय एवं अशासकीय भवनों में बाधा रहित वातावरण तैयार करने हेतु किए जाने वाले कार्य के लिए एक प्रशिक्षण एवं ऑडिट दल का भी गठन किया है। इस दल में कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, कार्यपालन यंत्री नगर निगम, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग खण्ड क्र.-2, उपायुक्त नगर निगम एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को रखा है। उक्त दल द्वारा 24 अगस्त को दोपहर 2 से 4 बजे तक कलेक्ट्रेट कार्यालय के जन-सुनवाई कक्ष में प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment