a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलवृक्षारोपण के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहभागी बनें:- अनुराग चौधरी

वृक्षारोपण के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहभागी बनें:- अनुराग चौधरी

वृक्षारोपण के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहभागी बनें:- अनुराग चौधरी

ग्वालियर:- शहरी क्षेत्र में 100 हैक्टेयर में और ग्रामीण क्षेत्रों में 200 हैक्टेयर क्षेत्रों में वृक्षारोपण का कार्य कराया जायेगा। सिटी फोरेस्ट के रूप में वृक्षारोपण कराना हमारा लक्ष्य है। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने शनिवार को रेरा के संबंध में कॉलोनाइजरों की बैठक में यह बात कही। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा, अपर आयुक्त श्री अनूप कुमार सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री प्रदीप तोमर, श्री अनिल बनवारिया, श्री सी बी प्रसाद, श्रीमती पुष्पा पुषाम सहित नगर निगम के भवन अधिकारी एवं शहर के कॉलोनाइजर उपस्थित थे।


कलेक्टर ने सभी कॉलोनाइजरों से कहा कि वह अपनी-अपनी साईट पर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। इसके साथ ही शहर में वृक्षारोपण के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में लगभग 100 हैक्टेयर में वृक्षारोपण का कार्य हाथ में लिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि एक ही स्थान पर अधिक वृक्षारोपण कर सिटी फोरेस्ट के रूप में विकसित करने का कार्य हम सबको करना है। वृक्षारोपण के कार्य में कॉलोनाइजरों की भूमिका महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि सभी कॉलोनाइजर अपनी-अपनी कॉलोनियों में वाटर हार्वेस्टिंग के कार्य को अनिवार्यत: करें। बरसात की एक-एक बूंद का संरक्षण हमारी पहली प्राथमिकता है।


कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सभी कॉलोनाइजरों से कहा कि रेरा में सभी लोग अपना रजिस्ट्रेशन अनिवार्यत: कराएं। इसके साथ ही रेरा के नियमों का पालन अनिवार्यत: करें। आदेशों का पालन न करने वालों के विरूद्ध प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जायेगी। बैठक में यह भी बताया गया कि 64 यूनिट से अधिक वाली कॉलोनियों में कचरा प्रबंधन का कार्य भी कॉलोनाइजरों को ही करना है। कॉलोनी का कचरा कॉलोनी में ही निष्पादित हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अपने-अपने क्षेत्र में विकसित की जा रही कॉलोनियों का निरीक्षण कर कॉलोनाइजरों के माध्यम से वृक्षारोपण की कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करें। वृक्षारोपण एक स्थान पर ही अधिक से अधिक हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने भी कॉलोनाइजर को वृक्षारोपण, जल संरक्षण एवं कचरा प्रबंधन के कार्यों में सहयोग करने को कहा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment