a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलमुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत सामूहिक विवाह संपन्‍न

मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत सामूहिक विवाह संपन्‍न

मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत सामूहिक विवाह संपन्‍न

अशोकनगर:-  शासकीय  नेहरू महाविद्यालय अशोकनगर में बुधवार को मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्‍मेलन में 210 जोडें परिणय सूत्र में बंधे। इस सम्‍मेलन में क्षेत्रीय सांसद डॉ. के.पी यादव, विधायक अशोकनगर श्री जजपाल सिंह सम्मिलित हुए तथा नवविवाहित वर-वधुओं को आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर मुख्‍यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अजय कटेसरिया, जनपद पंचायत अध्‍यक्ष श्रीमति चंदा यादव, अतिरिक्‍त्‍मुख्‍यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विशाल सिंह, मुख्‍यकार्यपालन अधिकारी  जनपद पंचायत सुश्री आयुषी गोयल, जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्‍या गणमान्‍य नागरिक एवं वर-वधु सहित परिजन उपस्थित थे।
इस अवसर क्षेत्रीय सांसद डॉ. के.पी यादव ने वर-वधुओं को शुभकामनाएं दीं तथा नवविवाहित जोडों के अपने नए जीवन की शुरूआत मंगलमय होने की कामना की। उन्‍होंने कहा कि  मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। साथ ही इस योजना से समाज हर वर्ग को इसका लाभ मिल रहा है। इस योजना से सा‍माजिक समरसता को बढावा मिलता है।

अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत पहले 25 हजार रूपए की राशि प्रदान की जाती थी, लेकिन अब 51 हजार रूपए की राशि प्रदान की जाती है। इस राशि में से सामूहिक विवाह कार्यक्रम के आयोजन के लिए अधिकृत संस्‍थाओं  को हर कन्या के विवाह हेतु 3 हजार रुपए की राशि दी जाती है तथा शेष 48 हजार रुपए की राशि कन्या के बचत खाते में ट्रांसफर की जाती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत राशि बढ़ाकर 51 हजार रूपए करने से गरीब माता-पिता को बहुत मदद मिली है। अब वह बिना किसी परेशानी के अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करते हैं। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गो के विकास और कल्याण के लिए निरंतर काम कर रही है।

मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत वर-वधु को  विवाह प्रमाण पत्र वितरित

मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजनांतर्गत सामूहिक विवाह सम्‍मेलन में नवविवाहित वर-वधुओं को अतिथिद्वय द्वारा विवाह प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment