a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलजिले में संचालित होने वाली खदानें नियमानुसार ही संचालित हों:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

जिले में संचालित होने वाली खदानें नियमानुसार ही संचालित हों:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

जिले में संचालित होने वाली खदानें नियमानुसार ही संचालित हों:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

ग्वालियर:- कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने जिले में संचालित खदानों के संबंध में निर्देश दिए हैं कि खदानें नियमानुसार ही संचालित हों। अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा है कि प्रशासन की टीम द्वारा निरीक्षण करने पर जहाँ-जहाँ कमियां पाई गईं और बिना लायसेंस नवीनीकरण कराए खदानें संचालित हो रही हैं। उनमें 52 के लायसेंस निलंबित भी किए गए हैं। इसलिए सतर्क हो जाएं और नियमों का पालन करें।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में खदान स्वामियों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा, डीजीएमएस (डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ माईन्स सेफ्टी) के उपसंचालक श्री आर के सिंह, एसडीएम डबरा श्रीमती जयति सिंह, खनिज अधिकारी श्री गोविंद सिंह भी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने कहा है कि खनन के विरूद्ध कार्रवाई करना प्रशासन का उद्देश्य नहीं है, बल्कि अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। जिले में संचालित होने वाली खदानें नियमानुसार ही संचालित हों। जिन लोगों द्वारा लायसेंस लिए गए हैं और लायसेंस का नवीनीकरण समय पर नहीं कराया है। वे लोग नवीनीकरण कराकर ही खदान संचालित कर पायेंगे।
उन्होंने डीजीएमएस के उपसंचालक को भी निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक तीन माह में समीक्षा बैठक रखी जायेगी। उप संचालक जारी किए गए लायसेंस और समय पर हुए नवीनीकरण की जानकारी दें। उन्होंने सभी खदान संचालकों को स्पष्ट किया है कि डीजीएमएस के निर्देशों को खदानों पर बैनर लगाकर चस्पा करें। यह सुनिश्चित करें कि अनुमति प्राप्त लीगल क्षेत्र में ही खनन हो। अपनी-अपनी खदानों का सीमांकन कराएं। बैठक में डीजीएमएस द्वारा जारी नियमों एवं निर्देशों से भी सभी को अवगत कराया गया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment