a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलसौंपे गए कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें:- कमिश्नर श्री चौधरी

सौंपे गए कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें:- कमिश्नर श्री चौधरी

सौंपे गए कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें:- कमिश्नर श्री चौधरी

ग्वालियर:-  संभाग आयुक्त श्री महेशचंद चौधरी ने संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन कार्य को प्राथमिकता देते हुए सौंपे गए कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। उन्होंने फील्ड स्टाफ को स्वीप गतिविधियों में लगाने के निर्देश भी दिए हैं। श्री चौधरी ने यह निर्देश आज यहां मान सभागार में आयोजित संभाग स्तरीय अंतर विभागीय समन्वय बैठक में दिए।
उन्होंने महिला बाल विकास विभाग को निर्देश दिए कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकायें स्वीप की गतिविधियां चलाएं। इसी प्रकार स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग में आशा कार्यकर्ता, सहकारिता विभाग में सहकारी संस्थाओं को स्वीप गतिविधियों से जोड़ा जाए। इसके लिए सभी विभाग एक कार्ययोजना बनाकर संभाग के जिलों में जाकर गतिविधियों को अंजाम दें। उन्होंने कृषि विभाग के संयुक्त संचालक को बैठक में अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।
सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कमिश्नर श्री चौधरी ने निर्देश दिए कि जिन विभागों की अधिक शिकायतें निराकरण के लिए लंबित हैं, वे विभाग आगामी बैठक में 50 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। शिकायतें एल-4 तक नहीं जाना चाहिए। एल-3 पर ही इनका निराकरण सुनिश्चित किया जाए। जिन विभागों की 500 दिन से अधिक शिकायतें लंबित हैं, उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के प्रस्ताव भेजने के निर्देश उन्होंने दिए।


पेयजल की समीक्षा में उन्होंने संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर पानी की समस्या नहीं आने पाए, इसका विशेष ध्यान रखें। इसी प्रकार विद्युत की आपूर्ति निर्वाध रूप से जारी रहे। इसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से पूरा समन्वय बनाकर रखें। जिन मतदान केन्द्रों पर स्थाई कनेक्शन नहीं हैं, वहाँ पर अस्थाई कनेक्शन लिया जाए। संयुक्त संचालक शिक्षा जिन स्कूलों में मतदान केन्द्र है और वहां विद्युत कनेक्शन नहीं हैं तो स्थाई कनेक्शन लेने की कार्रवाई करें।
उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जेएएच अस्पताल समूह में पानी की उपलब्धता बनी रहे। इसका विशेष ध्यान रखें। बैठक में उन्होंने गेहूँ उपार्जन एवं पेंशन प्रकरणों के निराकरण की भी समीक्षा की।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment