a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलसभी अधिकारी निर्वाचन कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें:- संभागायुक्त

सभी अधिकारी निर्वाचन कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें:- संभागायुक्त

सभी अधिकारी निर्वाचन कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें:- संभागायुक्त

ग्वालियर:- संभागीय आयुक्त श्री महेशचंद चौधरी ने संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वर्तमान में लोकसभा निर्वाचन की प्रक्रिया चालू है। इसलिए सभी अधिकारी निर्वाचन कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जाए तथा बूथों की तैयारी अच्छी हो। श्री चौधरी ने यह निर्देश आज यहाँ मोतीमहल स्थित मानसभागार में आयोजित संभाग स्तरीय अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन सहित सभी विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


कमिश्नर श्री महेशचंद चौधरी ने निर्देश दिए हैं कि बूथ आकर्षक हों ताकि मतदाता मतदान के लिए आकर्षित हों। इसमें पानी, बिजली, रैम्प, शौचालय आदि की व्यवस्था होने के साथ ही समुचित सफाई रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन हो एवं किसी को भी शिकायत का मौका नहीं मिले। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से आदर्श आचार संहिता को डाउनलोड करके निचले स्तर तक कर्मचारियों को वितरण किया जाए, ताकि वे भी पूरी तरह इसका पालन करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि सीएम हैल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण किया जाए एवं अधिकारी ही स्वयं पढ़कर निराकरण करें। 500 दिन से अधिक लंबित शिकायत का निराकरण पहले किया जाए। यदि किसी विभाग द्वारा शिकायत को गलत ट्रांसफर किया गया है तो उसे जानकारी में लाया जाए। 500 दिन से अधिक दिनों की लंबित शिकायतों के लिए एल-1 अधिकारी को जिम्मेदार माना जायेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि जिस विभाग की अधिक शिकायतें लंबित हैं उन विभाग के संबंधित अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के प्रस्ताव दें। श्री चौधरी ने निर्देश दिए कि महिला बाल-विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग मिलकर टीकाकरण में अपेक्षित प्रगति लाएं। गेहूँ उपार्जन के संबंध में उन्होंने निर्देश दिए कि चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी भी तत्काल शुरू की जाए। साथ ही अनाज का भण्डारण समय से होता रहे और किसानों का भुगतान भी लंबित नहीं रहे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment