a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलहोली का पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाए-कलेक्टर

होली का पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाए-कलेक्टर

होली का पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाए-कलेक्टर

भिण्ड:-  कलेक्टर श्री छोटेसिंह ने कहा है कि भिण्ड जिले में होली के त्यौहार को आपसी भाईचारे, सद्भाव और प्रेम के साथ मनाया जावे। इस त्यौहार को मनाने के लिए भिण्ड जिले की गौरवमयी परम्परा को कायम रखा जाकर होली के पर्व को हर्षोल्लास से मनाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग किया जाए। वे आज कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री रूडोल्फ अल्वारेस, अपर कलेक्टर श्री अनिल चांदिल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आरपी भारती, एसडीएम भिण्ड श्री एचबी शर्मा, जिला स्तरीय समिति के सदस्य, पत्रकार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री छोटेसिंह ने कहा कि नगर पालिका के माध्यम से होली के त्यौहार पर नागरिको को पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही बिजली और स्वास्थ्य सेवाऐं मुहैया कराई जावेगी।  उन्होंने  कहा  कि म.प्र. आवकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 की उप धारा (1) के अन्तर्गत होली जिस दिन रंग खेला जावेगा जिले की समस्त देशी/ विदेशी मदिरा दुकाने तथा एफलएल-3, होटलवारो एवं एफएल-9, विदेशी मदिरा बॉटलिंग इकाईयों को पूर्णतः बंद रखा जावेगा। साथ ही मदिरा की बिक्री निषिद्व  रहेगी।  उन्होंने  कहा  कि होलिका दहन के पोइंटो पर लकडी के उपयोग में हरे भरे वृक्षों को नहीं काटा जाए। इसीप्रकार नागरिको द्वारा सूखी होली खेलने की पहल की जाए। होली तिलक लगाकर खेली जा सकती है। साथ ही होलिका दहन के लिए कण्डो का उपयोग किया जा सकता है।
कलेक्टर ने कहा कि बिजली की हाइटेंशन की लाईन के नीचे होली नहीं जलाई जावे। जो स्थान निर्धारित किए गए हैं उन पर ही होलिका दहन के कार्यक्रम आयोजित किए जाए। कलेक्टर ने शाति समिति के पदाधिकारियों और जिले वासियों को होली की शुभकामनाऐं दी।
पुलिस अधीक्षक श्री रूडोल्फ अल्वारेस ने बैठक में कहा कि होली का त्यौहार आपसी भाई चारे से मनाए। होली के त्यौहार पर होलिका दहन का कार्यक्रम पूर्व परम्परा के अनुसार बनाए गए पाइंटो पर भिण्ड शहर में किया जाएगा। होली के त्यौहार पर पुलिस फोर्स की तैनाती की जावेगी। होली खेलते समय अभद्रता नहीं की जाए। जिससे भिण्ड की गौरवमयी परम्परा कायम रखी जाएंे। उन्होंने कहा कि होली गुलाल और रंग के माध्यम से खेलने की पहल की जा सकती है।
पुलिस कप्तान ने कहा कि होली के त्यौहार पर हुडदंगियों पर विशेष नजर रहेगी। इसके लिए मोटर साइकिल के माध्यम से निगाह रखी जावेगी। किसी भी घटना की सूचना के लिए नागरिक 100 नम्बर पर डायल कर सूचित कर सकते है। इसीप्रकार होली पर शराब की दुकाने बंद रहेगी। साथ ही बनाए गए पोईटों के क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढाई जावेगी। उन्होंने कहा कि बाईक सवारों पर रंग नहीं फैका जावे। साथ ही होली शांतिपूर्वक मनाने की पहल करें। साथ ही शांति समिति के सदस्यों एवं जिले वासियों को होली की शुभकामनाऐं दी। बैठक में जिला स्तरीय शांति समिति सदस्यों ने आपसी भाई चारे और शांतिपूर्वक होली का त्यौहार मनाने के संबंध में उपयोगी सुझाव दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment