a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeदेश दुनियारिटायरमेंट की उम्र 55 करने का प्रस्ताव प्रस्तुत?

रिटायरमेंट की उम्र 55 करने का प्रस्ताव प्रस्तुत?

रिटायरमेंट की उम्र 55 करने का प्रस्ताव प्रस्तुत?

जबलपुर:-  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अधिवक्ता मदन मोहन ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शासकीय कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र घटाकर 55 कर दी जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि 60 और 62 बर्ष तक शासकीय सेवा में बने रहने के कारण बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है

सीजेआई ने इस तर्क को गंभीरता से लेते हुए याचिकाकर्ता को अपना प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए स्वतंत्र कर दिया। इसके बाद बिना विलंब किए याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष विस्तृत याचिका के रूप में अपना प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिया। इसी के साथ उसे उम्मीद है कि अब सुप्रीम कोर्ट सकारात्मक आदेश पारित करेगा।

रिटायरमेंट एज क्यों बढ़ाती जा रही है सरकार
मध्यप्रदेश में कर्मचारियों का एक बड़ा समूह रिटायमेंट की स्थिति में आ गया है लेकिन सरकार के पास इतना पैसा नहीं है जिससे सरकार कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के समय मिलने वाले वित्तीय लाभ दे सके, इसी के चलते सरकार लगातार रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाती जा रही है। इधर बेरोजगारों का कहना है कि यह उनके अधिकारों का हनन है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment