a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलविधानसभा एवं जनपद पंचायत स्तरों पर आयोजित होंगे जनसमस्या निवारण शिविर – श्री तोमर

विधानसभा एवं जनपद पंचायत स्तरों पर आयोजित होंगे जनसमस्या निवारण शिविर – श्री तोमर

विधानसभा एवं जनपद पंचायत स्तरों पर आयोजित होंगे जनसमस्या निवारण शिविर – श्री तोमर

 

शिवपुरी:-  प्रभारी मंत्री श्री तोमर आज जिला मुख्यालय पर आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर सह अंत्योदय मेले के आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्ष जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कमला-बैजनाथ यादव ने की, विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, जनपद पंचायत शिवपुरी के अध्यक्ष श्री पारम रावत उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजना के तहत 6 हजार 516 हितग्राहियों को 3 करोड़ 34 लाख की सहायता से लाभांवित किया गया। प्रभारी मंत्री ने शिविर में टोकन स्वरूप 57 हितग्राहियों को 1 करोड़ 31 लाख की सहायता राशि प्रदाय की गई।
कार्यक्रम में विधायक पोहरी श्री सुरेश राठखेड़ा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री बैजनाथ यादव, पूर्व विधायक श्री महेन्द्र सिंह यादव, काँगेस कमेटी के महामंत्री श्री हरवीर सिंह रघुवंशी, श्री केशव तोमर, नगर पालिका के उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा अन्नी, श्री राकेश गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री अशोक चौहान सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि स्व.माधवराव सिंधिया की सोच थी कि समाज के गरीब एवं पिछड़े वर्ग के व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं का लाभ शिविरों के माध्यम से मिले, इसी को ध्यान में रखते हुए जिला मुख्यालय पर जनसमस्या निवारण शिविर एवं अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया है। इसके माध्यम से दूर-दराज के रहने वाले गरीब तबके के लोग योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने जिस आशा एवं विश्वास के साथ हमें सरकार चलाने के लिए जनादेश दिया है। उसी के अनुरूप हम जनता की सेवा करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगे।
राज्य सरकार ने फैसला किया है कि सभी वृद्धों एवं बेसाहारा लोगों को पेंशन मिले। इसी दिशा में राशि बढ़ाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने जो वचन पत्र में वादा किया था, उस पर अमल करना शुरू कर दिया है, 2 लाख रूपए तक का किसानों का ऋण माफ करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह एवं निकाह योजना के तहत 25 हजार रूपए से बढ़ाकर 51 हजार रूपए कर दी गई है। जिसका लाभ हितग्राहियों को मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि शहर की पेयजल समस्या, सीवेज लाईन के कार्य को भी पूर्ण किया जाएगा। सड़कों के मरम्मत का कार्य भी किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी के सम्मान एवं सुरक्षा की समूचित व्यवस्था की जाएगी। महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार की दुराचार की घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।
  1. विधायक पोहरी श्री सुरेश राठखेड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण हेतु जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रकार के शिविर ब्लॉक स्तर पर भी आयोजित किए जाए। उन्होंने प्रभारी मंत्री की पहल पर आयोजित किए गए शिविर के लिए प्रभारी मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविरों के आयोजन की जानकारी ग्रामीणों को कम से कम आयोजन के एक सप्ताह पूर्व दी जाए। जिससे अधिक से अधिक किसान इन योजनाओं का लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने शपथ लेने के तत्काल बाद फसल ऋण माफी का क्रियान्वयन शुरू कर दिया। जो अपने आप में ऐतिहासिक कदम था। कार्यक्रम को नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह ने जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री पारम रावत ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के शुरू में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनसमस्या निवारण शिविर एवं अंत्योदय मेले के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा अन्नी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन श्री गिरीश मिश्रा ने किया। 
Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment