a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलकिसानों का कर्ज माफ करने के लिए खजाना खोल दिया है।

किसानों का कर्ज माफ करने के लिए खजाना खोल दिया है।

किसानों का कर्ज माफ करने के लिए खजाना खोल दिया है।

ग्वालियर:- मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने जब फसल ऋण माफी की घोषणा की तो बृज सिंह खुशी से झूम उठे। सरकार द्वारा शुरू की गई जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत बरई में गत 15 जनवरी को ऋण माफी के फार्म भरवाने के लिये विशेष शिविर लगाया गया। इस शिविर में प्रदेश के पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह यादव ने अपनी कलम से बृज सिंह का ऋण माफी फार्म भरा। जब फार्म की पावती देने के लिये बृज सिंह का नाम पुकारा गया तो उनकी आंखे छलक आईं।

इसी तरह बरई प्राथमिक साख सहकारी समिति से जुड़े कृषक श्री रघुवर सिंह और श्री अमर सिंह भी सरकार द्वारा की गई फसल ऋण माफी की घोषणा से फूले नहीं समा रहे हैं। रघुवर का असल ऋण एक लाख 15 हजार 740 से बढ़कर एक लाख 78 हजार 240 रूपए हो गया है। अमर सिंह ने मात्र 65 हजार रूपए कृषि ऋण लिया था जो अब एक लाख 36 हजार 215 रूपए तक पहुँच गया है। इन दोनों कृषकों को भी बरई में लगे शिविर में मंत्री श्री लाखन सिंह यादव ने फसल ऋण माफी फार्म की पावतियां सौंपीं।

पावतियां लेकर घर लौट रहे रघुवर, अमर व बृज रास्ते में अपने साथी कृषकगणों को समझा रहे थे कि आप भी शिविर में जाईए और फसल ऋण माफी फार्म भरिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment