a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलउत्साह, उमंग, हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

उत्साह, उमंग, हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

उत्साह, उमंग, हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

ग्वालियर:-  भारतीय गरिमा के शीर्ष उत्सव गणतंत्र दिवस की वर्षगाँठ सम्पूर्ण देश की भाँति ग्वालियर जिले में भी उत्साह, उमंग, हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाई जायेगी। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मुख्य समारोह कम्पू स्थित एस ए एफ ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। मुख्य समारोह में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगीं। कलेक्टर श्री भरत यादव ने बुधवार को एसएएफ मैदान पहुँचकर गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा व स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री महिप तेजस्वी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।
कलेक्टर श्री यादव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी तैयारियों को गणतंत्र दिवस की गरिमा को ध्यान में रखकर अंतिम रूप दें। उन्होंने निर्देश दिए कि समारोह में निकाली जाने वाली चलित झाँकियां समय से एसएएफ मैदान पर पहुँच जाएं। समारोह स्थल पर बैठक व्यवस्था ऐसी हो, जिससे किसी को भी असुविधा न हो। समारोह स्थल पर पेयजल इत्यादि का इंतजाम करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। कलेक्टर ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम भी भारतीय संस्कृति और राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत होना चाहिए।
गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी संयुक्त परेड की सलामी लेंगीं और प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगीं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा कारगिल शहीदो के परिजनों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया जायेगा। स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विभागीय झांकिया समारोह का मुख्य आकर्षण होगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment