a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलमतदाता जागरूकता के लिये निकाली साइकिल रैली

मतदाता जागरूकता के लिये निकाली साइकिल रैली

मतदाता जागरूकता के लिये निकाली साइकिल रैली

ग्वालियर:- मतदाताओं को जागरूक करने के लिये शुक्रवार को साइकिल रैली निकाली गई। यह साइकिल रैली प्रात: 10.30 बजे थीम रोड़ कटोराताल से अचलेश्वर रोड़, इंदरगंज, नईसड़क, हनुमान चौराहे से होते हुए महाराज बाड़े तक पहुँची। जहाँ सभी ने अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ भी ली। साइकिल रैली में माधव महाविद्यालय, शाउमावि गोरखी, शाउमावि हरिदर्शन स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर के पाण्डेय ने हरी झण्डी दिखाकर साइकिल रैली का शुभारंभ किया।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जियाजी चौक महाराज बाडे पर सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई और स्कूली बच्चों को मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि बच्चे अपने परिजनों तक यह जानकारी पहुँचाएं और ऐसे युवा जो एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वे मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाएं। इसके लिये फार्म-6 भरकर जमा करें। उन्होंने सभी को मतदान करने के लिये प्रेरित किया और कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। देश का नागरिक होने के नाते यह हमारा कर्तव्य भी है कि हम मतदान अवश्य करें और इसके लिये मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाएं।

उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि यह कार्य 26 दिसम्बर से प्रारंभ हो गया है और 25 जनवरी तक चलेगा। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर प्रात: 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक बीएलओ उपस्थित रहेंगे। बीएलओ मतदाता सूची में नाम जोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिये फार्म-6, नाम विलोपित करने के लिये फार्म-7 एवं वोटर कार्ड आदि में संशोधन के लिये फार्म-8 भरकर देना होगा।
साइकिल रैली में श्री रामअवतार मिश्रा, श्री मदनमोहन शर्मा, श्री अजय शर्मा, श्री पवन शर्मा, श्री बी जी तेलंग, श्री आई ए जैदी एवं श्री संजय पाण्डेय ने भी रैली में भाग लिया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment