a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलटीका पूरी तरह सुरक्षित, अभियान में सहयोगी बनने आमजन से कलेक्टर की अपील

टीका पूरी तरह सुरक्षित, अभियान में सहयोगी बनने आमजन से कलेक्टर की अपील

टीका पूरी तरह सुरक्षित, अभियान में सहयोगी बनने आमजन से कलेक्टर की अपील

ग्वालियर:- नौ माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिये मीजल्स-रूबेला अभियान का क्रियान्वयन सम्पूर्ण प्रदेश की भाँति ग्वालियर जिले में भी किया जा रहा है। ग्वालियर जिले के सभी स्कूलों, स्वास्थ्य संस्थाओं में टीकाकरण किया जा रहा है। कार्यक्रम की सफलता के लिये 16 जनवरी की शाम कलेक्टर श्री भरत यादव ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि मीजल्स-रूबेला अभियान निरंतर जारी रहेगा और शतप्रतिशत बच्चों को टीकाकरण किया जायेगा। जो भी अधिकारी व कर्मचारी काम में लापरवाही बरतता है तो उसे माफ नहीं किया जायेगा और यदि किसी स्कूल के संचालक या शिक्षक कार्य में सहयोग नहीं करते हैं तो ऐसे स्कूलों की जानकारी दी जाए । उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
कलेक्टर श्री भरत यादव ने सभी शिक्षकों और चिकित्सा अधिकारियों को पूर्ण सावधानी और सतर्कता के साथ टीकाकरण का कार्य करने के निर्देश दिए हैं और सभी बच्चों के अभिभावकों से भी इस अभियान में सक्रिय सहयोग देते हुए नौ माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को टीकाकरण कराने का आहवान किया है।
अपर कलेक्टर श्री संदीप केरकेट्टा ने कहा कि जिले में 9 माह से 15 वर्ष तक के कुल 6 लाख 21 हजार 532 बच्चों को टीका लगाया जाना है। उन्होंने कहा इस काम में लगे सुपरवाइजर प्रतिदिन रिपोर्ट करें, जिसमें प्रतिदिन बच्चों को लगाए गए टीकों की जानकारी दें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जिन बच्चों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें चिन्हित करें और परिजनों को भी जानकारी देकर टीका लगवाएं। 15 जनवरी से प्रारंभ हुए इस अभियान में गुरूवार तक जिले के कुल 198 स्कूलों के 49 हजार 572 बच्चों को टीका लगाया गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment