a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलसिटी बस सेवा के संचालन में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक करें सहयोग – संभाग आयुक्त

सिटी बस सेवा के संचालन में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक करें सहयोग – संभाग आयुक्त

सिटी बस सेवा के संचालन में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक करें सहयोग – संभाग आयुक्त

ग्वालियर:-  ग्वालियर संभाग के आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने संभाग के सभी जिलों के कलेक्टरों को कहा है कि आम जनों की सुविधा के लिये संचालित की जा रही सिटी बस सेवा की निरंतर मॉनीटरिंग करें। किसी भी जिले में सिटी बस संचालन में व्यवधान न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। बस सेवा के संचालन में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध कलेक्टर दण्डात्मक कार्रवाई करें।
संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने गत दिवस कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में कहा कि ग्वालियर से लोक परिवहन को और बेहतर करने के उद्देश्य से सिटी बस सेवा प्रारंभ की है। ग्वालियर से शिवपुरी, गुना एवं अशोकनगर के लिये प्रारंभ में बस सेवा शुरू की गई है। आधुनिक बसों के माध्यम से लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कतिपय लोगों द्वारा सिटी बस सेवा के संचालन में व्यवधान डालने का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रकार के लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।
संभागीय आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने कलेक्टरों से कहा कि सिटी बस सेवा की बसों को उनके निर्धारित बस स्टेण्ड पर रूकने और सवारी लेने में किसी प्रकार की परेशानी न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। पुलिस प्रशासन भी सिटी बस सेवा के संचालन में सहयोग प्रदान करे।
कलेक्टर ग्वालियर श्री भरत यादव ने बैठक में बताया कि ग्वालियर में प्राइवेट बस ऑपरेटर और आरटीओ के साथ बैठक आयोजित कर प्राइवेट बस सेवा और सिटी बस सेवा के समय में तालमेल बिठाया गया है। इसके साथ ही ग्वालियर से शिवपुरी, गुना एवं अशोकनगर के लिये बस सेवा संचालित की जा रही है। शिवपुरी एवं गुना व अशोकनगर में भी बस संचालकों को प्रशासन और पुलिस का सहयोग अपेक्षित है।
नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री महिप तेजस्वी ने सिटी बस संचालन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में सिटी बस संचालन के लिये पृथक से बस स्टेण्ड बनाया गया है। सिटी बस सेवा के तहत बेहतर सुविधाओं के साथ बस का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में 6 बसें शहर से बाहर के लिये और 2 बसें शहर में संचालित की जा रही हैं। इनकी संख्या आगामी दिनों में बढ़ाई जायेगी। सिटी बस सेवा के बेहतर क्रियान्वयन के लिये सभी जिलों में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक का सहयोग आवश्यक है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment