a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलखुशियों की दास्तां कर्ज माफी की खबर से ओमप्रकाश के घर में दौड़ी खुशियों की लहर

खुशियों की दास्तां कर्ज माफी की खबर से ओमप्रकाश के घर में दौड़ी खुशियों की लहर

खुशियों की दास्तां कर्ज माफी की खबर से ओमप्रकाश के घर में दौड़ी खुशियों की लहर

ग्वालियर:-  प्रदेश सरकार ने गठन के साथ ही किसानों के हित में अति महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए किसानों को सौगात दी है। यह महत्वपूर्ण निर्णय है किसानों की कर्ज माफी का । इससे प्रदेश के लाखों किसान लाभान्वित हुए हैं और सरकार के निर्णय की सराहना भी कर रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं किसान ओमप्रकाश गुर्जर ।
डबरा विकासखण्ड के ग्राम लोहगढ़ निवासी किसान ओमप्रकाश का कहना है कि फसल ऋण माफी योजना किसानों के लिये बहुत हितकारी साबित होने वाली योजना है। यह तो नव वर्ष के तोहफे के समान है। किसान पूरे साल खेत खलियानों में मेहनत करता है तब जाकर उसे अपनी मेहनत का परिणाम मिलता है। खेती से प्राप्त फसल को बेचकर जो भी आय होती है, उससे परिवार की जीविका चलानी होती है। इसमें भी छोटे किसान के लिये तो यह और भी महत्वपूर्ण है।
किसान ओमप्रकाश कहते हैं कि उन्होंने कृषि के लिये लगभग पौंने पाँच लाख रूपए का ऋण लिया है। परंतु ऋण चुकाना बड़ा ही कठिन लग रहा था । ऋण चुकता करने की चिंता हो रही थी। ऐसे में सरकार द्वारा ऋण माफी के निर्णय से खुशी की लहर दौड़ने लगी। जब घर में यह बात पता चली तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। अब इस योजना के तहत 2 लाख तक का ऋण माफ हो सकेगा। इससे अवश्य ही सहारा मिलेगा ।
फसल ऋण माफी योजना का लाभ लेने के लिये किसान बहुत उत्साहित हैं। इससे ऐसे किसान भाई जिन्होंने ऋण जमा कर दिया है उन्हें भी योजना का लाभ मिलेगा और किसान सम्मान पत्र भी प्रदान किया जायेगा। ओमप्रकाश का कहना है कि मैंने तो अन्य किसान भाईयों को भी इस योजना के बारे में बताया है और अपने आधार खाता बैंक ऋण खाते से सीड कराने के साथ ही आवेदन पत्र जमा करने की भी सलाह दे दी है। ताकि मेरे जैसे ही अन्य किसान भाई भी इसका लाभ ले सकें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment