a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलस्वस्थ रहने के लिये अच्छा खान-पान जरूरी – प्रभारी कलेक्टर

स्वस्थ रहने के लिये अच्छा खान-पान जरूरी – प्रभारी कलेक्टर

स्वस्थ रहने के लिये अच्छा खान-पान जरूरी – प्रभारी कलेक्टर

ग्वालियर:- स्वस्थ भारत यात्रा 5 जनवरी को डबरा से ग्वालियर के लिये रवाना हुई और ग्वालियर शहर में प्रवेश के समय विक्की फैक्ट्री चौराहे पर यात्रा का प्रारंभिक स्वागत हुआ। जबकि मुख्य स्वागत कार्यक्रम बाल भवन पर आयोजित किया गया। यहाँ स्कूली बच्चे और आशा कार्यकर्ताओं ने रैली के सभी सदस्यों को तिलक लगाकर व फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। बाल भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित स्वागत समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। जिसमें आत्मज्योति आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में साइकिल रैली के सभी सदस्यों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए गए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिये अच्छा भोजन का सेवन करना चाहिए। स्वस्थ शरीर हमारी मानसिक क्षमता के लिये भी जरूरी है। फिट रहकर ही जीवन का आनंद लिया जा सकता है। फिट रहने के लिये अच्छे खान-पान के साथ ही शराब, तम्बाकू के सेवन से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग स्वास्थ्य के लिये बहुत ही लाभदायक है। जिस प्रकार स्वस्थ रहने के लिये योग करते हैं, उसी प्रकार साइकिलिंग भी एक योग के समान है।

स्वस्थ भारत यात्रा के तहत आज विभिन्न कार्यक्रम होंगे
स्वस्थ भारत यात्रा के तहत 6 जनवरी को प्रात: 8.30 बजे बाल भवन से प्रभात फेरी निकलेगी, जो स्टेशन बजरिया, बस स्टेण्ड, सिटी सेंटर, नगर निगम मुख्यालय होते हुए वापस बाल भवन पहुँचेगी। प्रभात फेरी में 15 एनसीसी बटालियन एवं 3 म.प्र. नेवल बटालियन के 500 से अधिक कैडेट्स सहभागिता करेंगे।
स्वस्थ भारत यात्रा के तहत 6 जनवरी को बाल भवन पर प्रात: 11 बजे से दोपहर एक बजे तक “ईट राइट इंडिया मूवमेंट सेफ एण्ड हैल्दी ईटिंग” पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों में एनसीसी कैडेट्स, स्कूली छात्र-छात्राएं, ललितकला अकादमी एवं संगीत विश्वविद्यालय के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा शहर में तीन स्थानों क्रमश: फूलबाग मैदान, अचलेश्वर चौराहा एवं ठाठीपुर सब्जी मंडी पर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के जीवन पर आधारित फिल्म प्रदर्शनी लगाई जायेगी। साथ ही खाद्य पदार्थों में मिलावट के प्रति जागरूकता का संदेश नागरिकों को दिया जायेगा। स्वस्थ भारत यात्रा 7 जनवरी को प्रात: 8 बजे बाल भवन से मुरैना के लिये प्रस्थान करेगी। इस यात्रा में सैगमेन्ट इन्चार्ज सहित नेवल यूनिट के कैडेट्स भी मुरैना तक यात्रा को छोड़ने जायेंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment