a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलयूरिया की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के दिए निर्देश

यूरिया की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के दिए निर्देश

यूरिया की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के दिए निर्देश

ग्वालियर:-  सभी सरकारी विक्रय केन्द्रों से किसानों को प्रात: 8 बजे से सायंकाल 6 बजे तक यूरिया सहित अन्य खाद का वितरण सुनिश्चित करें। किसानों को खाद मिलने में कोई असुविधा न हो। साथ ही कालाबाजारी की जुर्रत करने वाले निजी विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और पुलिस में भी एफआईआर दर्ज कराएं। इस आशय के निर्देश प्रभारी कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में उपसंचालक कृषि, उपायुक्त सहकारिता और विपणन संघ के अधिकारियों को दिए। उन्होंने भितरवार मंडी में खाद वितरण के काउण्टर बढ़ाने की हिदायत भी संबंधित अधिकारियों को दी।
मालूम हो जिले में किसानों को सुव्यवस्थित ढंग से यूरिया वितरण कराने और खाद की कालाबाजारी रोकने के मकसद से कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा पूर्व में ही चार दल गठित किए जा चुके हैं। इन दलों द्वारा खाद वितरण पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

सोमवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में बताया गया कि जिले में वर्तमान में 2100 मैट्रिक टन यूरिया उपलब्ध है। साथ ही सोमवार 31 दिसम्बर को खाद की एक और रैक जिले में आई है। इससे जिले को लगभग एक हजार मैट्रिक टन यूरिया और प्राप्त होगा। इसी कड़ी में 2 या 3 जनवरी को इफको खाद की एक और रैक डबरा में आने की संभावना है। इससे लगभग 2600 मैट्रिक टन यूरिया मिलने का अनुमान है। इसके अलावा एनएफएल का लगभग 500 मैट्रिक टन यूरिया भी सड़क मार्ग से ग्वालियर आ रहा है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment