a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलदफ्तरों का माहौल ऐसा बनाएं, जिससे सकारात्मक बदलाव महसूस हो – श्री यादव

दफ्तरों का माहौल ऐसा बनाएं, जिससे सकारात्मक बदलाव महसूस हो – श्री यादव

दफ्तरों का माहौल ऐसा बनाएं, जिससे सकारात्मक बदलाव महसूस हो – श्री यादव

ग्वालियर:- सभी शासकीय सेवक संकल्प लें कि वे शासकीय काम को सकारात्मक सोच और पूरी तत्परता के साथ इस प्रकार से अंजाम देंगे, जिससे लोगों को शासकीय कार्यालयों में सुशासन महसूस हो। इस आशय के विचार नवागत कलेक्टर श्री भरत यादव ने सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुए कार्यक्रम में व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों – कर्मचारियों को प्रदेश में सुशासन के उच्चतम मापदंडो को स्थापित करने संबंधी शपथ दिलाई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यालयों की व्यवस्था ऐसी बनाएं, जिससे लोगों को सकारात्मक बदलाव महसूस हो।


आरंभ में प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर कलेक्टर श्री यादव एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन सहित अन्य अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा स्थापित सुशासन के मापदण्डों के महत्व को प्रतिपादित करने के लिये राज्य शासन के निर्देश पर उनके जन्म दिवस 25 दिसम्बर के एक दिन पूर्व 24 दिसम्बर को सुशासन दिवस मनाया गया।
कलेक्टर श्री भरत यादव ने इस अवसर पर सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के तहत सुशासन सप्ताह के दौरान स्वच्छता व सुशासन पर केन्द्रित अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएं। उन्होंने शिक्षण संस्थाओं में भी कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी को सुशासन दिवस की बधाई और शुभकामनायें दीं।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा व एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा सहित विभिन्न विभागों के जिला व खण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवकों को सम्मानित किया गया। जिनमें एसडीएम श्री सी बी प्रसाद, श्री बी बी अग्निहोत्री व श्री नरोत्तम भार्गव सहित लगभग एक दर्जन शासकीय सेवक शामिल हैं। कार्यक्रम का संचालन श्री एस बी ओझा ने किया। उन्होंने अटलजी के जीवन व कृतित्व पर प्रकाश डाला।
संभाग आयुक्त कार्यालय में भी ली गई सुशासन दिवस पर शपथ
सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में संभाग आयुक्त कार्यालय में भी शासकीय सेवकों ने सुशासन के उच्च्तम मापदण्ड स्थापित करने की शपथ ली। उपायुक्त राजस्व श्री विनोद भार्गव ने शपथ दिलाई।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment