a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलभरत यादव ने ग्वालियर कलेक्टर का पदभार संभाला

भरत यादव ने ग्वालियर कलेक्टर का पदभार संभाला

भरत यादव ने ग्वालियर कलेक्टर का पदभार संभाला

ग्वालियर:-  भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2008 बैच के अधिकारी श्री भरत यादव ने सोमवार को ग्वालियर जिले के कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने श्री अशोक कुमार वर्मा से कलेक्टर का प्रभार प्राप्त किया। ग्वालियर में पदस्थापना से पूर्व श्री यादव मुरैना जिले के कलेक्टर के रूप में पदस्थ थे।
श्री भरत यादव के पास लंबा प्रशासनिक अनुभव है। वे लगभग तीन साल तक सिवनी और लगभग डेढ़ साल तक बालाघाट जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा वे नर्सिंहपुर जिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं बैतूल जिले के मुल्ताई अनुविभाग में एसडीएम के रूप में पदस्थ रह चुके हैं। भोपाल में नगरीय विकास विभाग में उप सचिव के रूप में कार्य करने का भी उन्हें अनुभव है। वर्ष 2008 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने के बाद उन्होंने होशंगाबाद के सहायक कलेक्टर के रूप में प्रशासनिक सेवा में कदम रखा था।
दतिया जिले के ग्राम उदगवां में जन्मे श्री भरत यादव ने प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव के सरकारी स्कूल से प्राप्त की। उन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय नरवर जिला शिवपुरी में की। इसके बाद उनका चयन रेलवे के वोकेशनल कोर्स में हो गया और उन्होंने ग्यारहवीं और बारहवीं की पढ़ाई मुम्बई से पूरी की। श्री यादव लगभग 9 साल तक रेलवे में टीसी के पद पर पदस्थ रहे। उन्होंने भोपाल, झाँसी, ग्वालियर व मथुरा में रेलवे की नौकरी की।
श्री यादव ग्वालियर में लगभग सात साल तक टीसी के रूप में पदस्थ रहे। यहाँ के जीवाजी विश्वविद्यालय से उन्होंने स्वाध्यायी छात्र के रूप मे स्नातक और स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। साथ ही भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी भी यहीं से की। वर्ष 2008 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन होने के बाद उन्हें मध्यप्रदेश कैडर आवंटित हुआ।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment